Type Here to Get Search Results !

VI क्या है? पूरी जानकारी What is VI

5

अभी अभी वोडाफोन और आईडिया company ने एकसाथ मिलकर एक नया ब्रांड लांच किया है VI और सभी लोगो को जानने का मन होगा की VI kya hai इसके क्या फायदे है और खासकर जो idea और vodafone use करते है वो तो जरूर जानना चाहेंगे इसी लिए हमने ये पोस्ट लिखा है इस पोस्ट में हमने VI से जुड़ी सारी बाते बताने की कोशिश की है VI के बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए  इस पोस्ट को पूरा पड़े

    VI kya है ? इसका fullform क्या है 

    VI का fullform है V का मतलब vodafone और I का मतलब idea है Vodafone-Idea Limited को अब VI कहा जाएगा. अब दोनों कंपनियां इसी ब्रांड नाम के तहत भारत में बड़े पैमाने पर बिजनेस करेगी company ने इस ब्रांड का नया लोगो(logo) भी पेश किया है . कंपनी ने एक इवेंट के दौरान नए ब्रांड नाम और लोगो(logo)को पेश किया है.


    VI kya hai
    VI Kya Hai
     

    vodafone idea comapny एकसाथ 

    जैसा कि आप सब जानते है वोडाफोन के sim में और idea के भी sim में धमाकेदार आफर होते है लेकिन अब ये दुगना हो जाएगा क्योंकि अब एक दूसरे को competet करने वाली company पहली बार एक साथ काम करेगी जिससे ग्राहकों को और सुविधा होगी भारत में मर्ज़र के बाद भी अब तक दोनों कंपनियां अपने अपने नाम से काम कर रही थीं, लेकिन अब इसमें बदलाव देखा जाएगा.

    VI मतलब 5G

     Vodafone India Limited अब VI हो गया है. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि VI फ्यूचर रेडी है और अब इसी एक ब्रांड के नाम से दोनों कंपनियां बिजनेस करेंगी. कंपनी ने कहा है कि 4G के साथ साथ कंपनी के पास 5G रेडी टेक्नोलॉजी भी है. कंपनी ने ये भी दावा है कि मर्जर के बाद से देश भर में 4G की कवरेज डबल हो गई है. हालांकि कंपनी ने इस दौरान नए प्लान्स का तो ऐलान नहीं किया है. सीईओ ने इस दौरान कहा है कि कंपनी नेटवर्क टेक्नॉलजी में निवेश करना जारी रखेगी. यहाँ वो इस बात के लिए भी हिंट दे रहे थे कि आने वाले समय में बेहतर सर्विस के साथ ही टैरिफ़ की क़ीमतें भी बढ़ाईं जा सकती हैं.

    Kya Vodafone और IDEA  बंद होंगे 

    company ने जब अपना नया ब्रांड VI launch किया तो कुछ लोगो को ये लग रहा होता कि क्या अब kya vodafone और idea बंद होंगे आपको बता दे कि आप गलत सोच रहे है क्योकि कंपनी ने ये साफ कर दिया है कि जिनके पास वोडाफोन या आईडिया का सिम है उनके लिए कुछ नहीं बदलेगा. सिम भी वही यूज करते रहेंगे और नंबर भी वही रहेगा. जो प्लान्स यूज कर रहे हैं उनमें भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा पुराने user का वैसा ही रहेगा जैसे पहले था लेकिन अब से जो नए यूजर आएंगे उनमे बदलाव होगा

     VI website

    company ने अपना नया ब्रांड लांच कियक है तो उसकी website जरूर बनाएगी लेकिन VI को vodafone और idea ने मिलकर बनाया है इसलिए अब आईडिया की वेबसाइट अब ओपन करने पर VI की वेबसाइट पर ले जाया जाएगा जहां प्लान्स और ऑफर्स की जानकारी मिलेंगी. कंपनी ने VI ब्रांड के के लिए एक नई वेबसाइट भी लॉन्च की है और जिसमे यूजर के लिए सरप्राइज ऑफर का भी ऐलान किया है. नई वेबसाइट www.myvi.in होगी. company ने ये भी कहा है कि हालांकि पुरानी वेबसाइट भी काम करती रहेगी. 2 साल से एक करने की कोशिस में वोडाफ़ोन आईडिया लिमिटेड के CEO रविंद्र टक्कर ने कहा है कि वोडाफ़ोन आईडिया दो साल पहले मर्ज्ड एंटिटी के तौर पर स्थापित किए गए थे. तब से अब तक दोनों बड़े नेटवर्क्स को एक करने का काम चल रहा था और अब VI ब्रांड नेम से इसे पेश किया जा रहा है.

    VI app

     जैसे कि vodafone का एक एप था लेकिन गूगल स्टोर और ऐपल प्ले स्टोर पर MyVodafone ऐप का नाम बदल चुका है और अब ये Vi App के नाम से है. अगर आप वोडाफोन यूजर्स हैं तो ऐप अपडेट कर सकते हैं. हैपी सरप्राइज के तहत इस ऐप में प्राइज भी जीत सकते हैं.
     

    VI app download 

    vi app download करना बहुत आसान है नीचे मोबाइल और computer में कैसे डाउनलोड करना है दोनों लिखा है 
    1.  Android :- vi app डाउनलोड करने के लिए बस आपको Play store में vi app search करना है 
    2. I phone:- आपको app store में जाकर VI app सर्च करके डाउनलोड करना है
    3.  computer/laptop:-आपको google open सर्च करके सर्च करने है www.myvi. in लिखना है फिर VI की official site आ जाएगी 

    आपने क्या जाना 

    हम उम्मीद करते है कि आपको हमारा पोस्ट VI kya hai पसंद आई होगी कर आपको इससे बहुत कुछ जानने को मिला होगक हमने इस पोस्ट में VI के सारे points को कवर किया है ताकि आपको समझने में आसानी हो और किसी दूसरी साइट पर जाने की जरूरत न पड़े अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इसी social platform में शेयर कीजिये ताकि और भी लोग VI के बारे में जान सके आपके मन मे कोई सवाल हो तो आप comment में पूछ सकते है धन्यवाद

    एक टिप्पणी भेजें

    5 टिप्पणियाँ
    * Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

    आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया अपनी प्रतिक्रिया comment में लिखे

    Top Post Ad

    Below Post Ad