Type Here to Get Search Results !

Instagram Follower कैसे बढ़ाये 100% Working Trick 2021

1

instagram follower kaise badhaye आज का हमारा पोस्ट इसी की ऊपर होगा आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में real followers कैसे बढ़ाये के बारे में बतायाएंगे। वैसे तो सभी लोग इस्टाग्राम का इस्तेमाल करते है और रोज़ाना कई लोग इंस्टाग्राम में login होते है और तब बात आती है फॉलोवर्स की instagram में followers होंगे तभी तो आपके पोस्ट को like और comment मिलेंगे और ज्यादा फॉलोवर होने से आप instagram से पैसे कमा सकते  है इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि instagram followers कैसे बढ़ाये और जोकि real followers हो

Instagram followers कैसे बढ़ाएं - Instagram followers kaise badhaye

instagram follower kaise badhaye

इंस्टाग्राम में फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आपको बहुत से तरीके मिलते है इंटरनेट में लेकिन इनमें से कई fake follower होते है अब आप पूछेंगे की ये fake follower क्या होता है? कई ऐसी वेबसाइट है जहाँ से आप पेमेंट करके followers खरीद सकते है अपनी मर्ज़ी से 10 हजार 20 हजार या लाख भी मगर इनमे फेक फॉलोवर ज्यादा होते है आप उनकी id भी देखे तो आम इंसान के id से अलग होता है मतलब ये की वे एकाउंट उस कंपनी द्वारा बनाया गया होता है जिसे आपने follower के लिए पैसे दिए होते है वे सभी acoount नकली कंपनी द्वरा बनाया होता है और आप अगर पोस्ट डाल कर देखे तो उनमें भी आपको likes नही मिलेंगे जिनसे यह साबित होता है कि यह नकली फॉलोवर्स है| 

असली फॉलोवर वे होते है जो आपके पोस्ट या स्टोरी को लाइक करे तो अब लोगो को लगेगा कि हम असली followers कैसे ले ? पहली बात तो असली फॉलोवर आप खरीद नही सकते जिन्हें आपकी ID अच्छी लगेगी वे ही आपको फॉलो करेंगे। अब हम आपको बताते है कि Real follower कैसे ले इन तरीकों से- 

1)Instagram Profile full Setup:-

बहुत से लोग होते है जो इंस्टाग्राम में प्रोफाइल आधा ही बनते है जोकि गलत है आपको intagram के सारे प्रोसेस को पूरा करके account बनाना चाहिए। जिसमे आपको अपना अच्छा सा फोटो डालना होता है और bio का भी ऑप्शन होता है आपको अपने bio(अपने बारे में) को सजा कर लिखना चाहिए जिससे वह दिखने में आकर्षक दिखे जब भी कोई नया यूजर अपना ID बनाता है तो इंस्टाग्राम दूसरे लोगो को follow के लिए suggest करता है इसलिए आपको अपने acoount अच्छे से बनाना पड़ेगा। 

2) Follow Relative:- 

जी हाँ जब आप अपना एकाउंट बनाये तब अपने अपने आस पास और जितने रिलेटिव है फैमिली में हो या दोस्त उन्हें फॉलो करें क्योंकि फिर वे भी आपको follow करेंगे। 

3)Follow For Follow:- 

इंस्टाग्राम में यह भी होता है। follow for follower इसमे जो आपको फॉलो करता है उसे आप भी फॉलो करें चाहे वह कही का भी हो बहुत से लोग फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए एक दूसरे को फॉलो करते है। मतलब यह है कि आपको जो फॉलो करें उसे आप भी फॉलो कर दीजियेगा गा जिससे वो आपको unfollow नही करेगा।

4)Intresting Post करें:- 

अगर आप अच्छे पोस्ट करते है तो लोगो को आपकी पोस्ट जरूर पसंद आएगी जिससे कि वे आपको फॉलो कर सकते है इसी लिए आप इंस्टाग्राम के कोई भी बेकार पोस्ट न करे,आप अच्छे विचार धारक पोस्ट कर सकते है आप अपने अच्छे फ़ोटो को भी अपलोड कीजिये। 

5) Tranding Hastag का प्रयोग करे:- 

Hastag(#) का प्रयोग आपको अपने पोस्ट में करने चाहिए। आपको Hastag के बारे में पता ही होगा आप जब भी पोस्ट करते है तो Hastag लगा कर कीजियेगा अपना पोस्ट जिससे रिलेटेड है उससे जुड़ा Hastag लगाइये इससे आपके पोस्ट में likes और follower दोनो में फायदा होगा गूगल प्ले स्टोर में बहुत ऐप्प आपको मिल जाएंगे जो आपको बहुत से popular Hastag मिल जाएंगे। 

आप अगर इन सभी बातों को अच्छे से समझ गए होंगे तो यकीनन आपको real follower बढ़ेंगे। आप अपने अकाउंट को अच्छे से बनाइये और अपने bio में atractive चीज़े लिखे आप क्या करते है भी लिखे आपको इन 5 पार्ट को अच्छे से समझिये। 

Gettinsta से Instagram Follower कैसे बढ़ाएं - 

Gettinsta यह एक ऐप्प है जोकि follower बढ़ाने में मदद करता है यदि आप सोच रहे है instagram followers कैसे बढ़ाएं ? जिसमे हमे पैसे भी देने न पड़े तो Getinsta एप्प आपके लिए बेस्ट है इसमें आप likes और followers दोनो बढ़ा सकते है यह एक फॉलोवर बढ़ाने में कैसे मदद करता है इसे जानने से पहले यह जान लीजिए कि ये ऐप्प काम कैसे करता है? दरअसल इस एप्प आपको sign up करना होता है फिर इसमें आपको coins मिलते है इन coin के बदले आप फॉलोवर और लाइक बढ़ा सकते है इस एप्प में आपको task के रूप में दूसरे के पोस्ट को लाइक करके coin मिलते है आप इसमें आप दूसरों को फॉलो करके भी coin प्राप्त कर सकते है। 

Gettinsta App सुरक्षित है?- Gettinsta Secure Hai 

जब भी आप किसी भी वेबसाइट में login करते है तो इन बातों पर जरूर ध्यान की वह वेबसाइट सुरक्षित है या नही मगर आप निश्चिन्त हो जाये Gettinsta App एक सुरक्षित App है इसमें आपके password और एकाउंट सुरक्षित होते है आप चाहे तो इसके review भी चेक कर सकते है। 

Gettinsta App Download ?

 Getinsta एक अच्छा तरीका है इंस्टाग्राम से फॉलोवर बढ़ाने का इसमे आपको किसी को कोई भी पैसा देने की जरूरत नही है इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए DOWNLOAD BOTTUN पर click कीजिये फिर आपके पास Sign up का फॉर्म आएगा आप अपना G-mail से sign up कर लीजिए उसके बाद आपके पास Gettinsta app डाउनलोड का option आएगा वहाँ से आप इसे download कर सकते है। ऐप्प डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो अपने उसी G-mail अकॉउंट से व password वही डाले जिससे आपने sign up किया था|

                                               

                                                  DOWNLOAD


आप इसे प्ले-स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है लेकिन play store में नकली ऐप्प भी बहुत है इसलिए आप इसे इसके ऑफिसियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कीजिये।

Instagram में सबसे ज्यादा follower किसके है

यह सवाल आपके मन मे भी आता होगा कि सबसे ज्यादा follower इंस्टाग्राम में किसके है इसका जवाब है इंस्टाग्राम जी हाँ इंस्टाग्राम का अपना खुद का एकाउंट है जोकि दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किया एकाउंट है इसके 384 million फॉलोवर है उसके बाद है पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का 257 मिलियन फॉलोवर।


Instagram Followers kaise badhaye(Conclution)

इंस्टाग्राम एक अच्छा सोशल मीडिया है फेसबुक से ज्यादा अच्छा इंस्टाग्राम की बनावट है और उसमें की जो फ़िल्टर है वह भी काबिले तारीफ है इसमें आप कमाल के फोटोज खीच सकते है। हमे उम्मीद है कि हमारे इस पोस्ट से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी कि instagram followers कैसे बढ़ाए? इसे पढ़ने से आपको यकीनन बहुत मदद मिलेगी फॉलोवर्स बढ़ाने में।

Instagram follower kaise badhaye अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे आप आने दोस्तो से और Social Media में जरूर शेयर कीजिये और आपको कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते है हम आपको हमेशा अच्छी जानकारी प्रदान करते रहेंगे धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया अपनी प्रतिक्रिया comment में लिखे

Top Post Ad

Below Post Ad